अमरावतीमुख्य समाचार

राष्ट्रीय एससी आयोग सदस्य सुभाष पारधी पहुंचे दानापुर

सभी समाजबंधूओं से गांव में सद्भाव बनाये रखने का किया आवाहन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – चांदूर रेल्वे तहसील अंतर्गत दानापुर गांव में उपजे जातिय तनाव की जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य सुभाष पारधी ने आज अमरावती पहुंचकर दानापुर गांव का दौरा किया तथा सभी गांववासियों से एकजूटता व सामाजिक सौहार्द बनाये रखने का आवाहन किया. साथ ही उन्होंने प्रशासन से तमाम प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करते हुए संबंधितों को न्याय दिलाने और दोषियों पर कार्रवाई करने को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिये.
दानापुर गांव पहुंचने के बाद हालात का जायजा लेते हुए सुभाष पारधी ने अत्याचार पीडितों से संवाद साधकर उनकी व्यथा को जाना. साथ ही पीडितों को नियमानुसार हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन देते हुए सभी गांववासियों को एक-दूसरे के साथ घुल-मिलकर रहने का आवाहन भी किया.

  •  जिलाधीश कार्यालय में प्रशासन के साथ की बैठक

दानापुर गांव का दौरा करने के बाद अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य सुभाष पारधी ने स्थानीय जिलाधीश कार्यालय में आयोजीत बैठक के दौरान जिले के राजस्व एवं पुलिस महकमे के वरिष्ठाधिकारियों से इस मामले में अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी दी और जांच प्रक्रिया को गतिमान ढंग से पूर्ण करने में पीडित पक्ष को तत्काल हर संभव सहायता दिलाये जाने के निर्देश दिये. इस बैठक में संभागीय आयुक्त पीयूष सिंह, जिलाधीश पवनीत कौर, विशेष पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकिशोर मीणा, जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, उपविभागीय अधिकारी इब्राहीम चौधरी तथा समाज कल्याण उपायुक्त सुनील वारे आदि सहित विविध अधिकारी उपस्थित थे.

  •  दिसंबर में दुबारा करेंगे समीक्षा

इस बैठक के बाद एससी आयोग के सदस्य सुभाष पारधी ने कहा कि, उन्होंने दानापुर गांव जाकर घटनास्थल का प्रत्यक्ष मुआयना किया है और पीडित परिवार सहित गांववासियों से संवाद साधकर पूरे मामले की जानकारी ली है. इस समय उन्हें बताया गया कि, तनाव और विवाद की वजह रहनेवाली सडक को लेकर मिले आवेदन पत्र पर अब तक प्रशासन द्वारा चार बार सुनवाई की गई. जिसमें से दो सुनवाई के दौरान दोनों पक्ष उपस्थित थे. ऐसे में उन्होंने इस विषय में लिखीत जवाब की प्रक्रिया पूर्ण करने को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिये है. साथ ही मामले की जांच भी जल्द से जल्द खत्म करने का आदेश दिया है. इस मामले में समाज कल्याण विभाग अंतर्गत पीडितों को 2 लाख रूपये की वित्तीय सहायता मंजूर की गई है. जिसमें से पहली किश्त के तौर पर 50 हजार रूपये अदा किये जा चुके है. वहीं इस संपूर्ण प्रक्रिया की समीक्षा करने हेतु वे दिसंबर में एक बार फिर अमरावती जिले का दौरा करेगे.

Related Articles

Back to top button