अमरावतीमुख्य समाचार

संवेदनशील निर्वाचन क्षेत्रों पर पैनी नजर

रंग पकडने लगा है जिला बैंक का चुनाव

  •  1687 मतदाता चुनेंगे 17 संचालक

  •  एक-एक वोट है बेहद कीमती

  •  अधिकांश सीटों पर आमने-सामने की लडाई

अमरावती/प्रतिनिधि दि.30 – आगामी 4 अक्तूबर को जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का चुनाव होने जा रहा है. जिसे लेकर अब जबर्दस्त उत्कंठा देखी जा रही है. साथ ही चुनाव अब पूरी तरह से अपने रंग में आ रहा है. ऐसे में संवेदनशील माने जाते निर्वाचन क्षेत्रों पर पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है. विशेष रूप से जिन सीटों पर विशेष रूप से चांदूरबाजार, धामणगांव रेल्वे व चांदूर रेल्वे जैसे निर्वाचन क्षेत्रों की ओर सभी का पूरा ध्यान लगा हुआ है. उल्लेखनीय है कि, राज्यमंत्री सहित तीन विधायक व जिला परिषद अध्यक्ष जिला बैंक के चुनावी मैदान में बतौर प्रत्याशी उतरे हुए है. ऐसे में यह चुनाव अब काफी ‘हाई वोल्टेज’ हो गया है.
ज्ञात रहे कि, इस बार जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का चुनाव 21 सदस्यीय संचालक मंडल के लिए कराया जा रहा है. जिसमें से चार सदस्यों का पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है और अब 17 संचालकों का चयन 1,687 मतदाताओं द्वारा किया जायेगा. ऐसे में हर एक निर्वाचन क्षेत्र के हर एक मतदाता के वोट को बेहद महत्व दिया जा रहा है तथा चुनावी मैदान में मौजूद सहकार एवं परिवर्तन पैनल के प्रत्याशियों द्वारा सभी 14 तहसील क्षेत्रों में सघन प्रचार दौरा करते हुए एक-एक मतदाता से संपर्क कर उन्हें अपने पक्ष में करने का प्रयास किया जा रहा है. कई निर्वाचन क्षेत्र ऐसे है, जहां पर आमने-सामने की लडाई और कांटे की टक्कर होने की पूरी संभावना है. ऐसे में वोटों के बंटवारे का कोई समीकरण ही नहीं है और कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाता संख्या बेहद कम रहने के चलते वहां पर एक-एक वोट के लिए जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है. साथ ही साथ पुरानी राजी-नाराजी दूर करते हुए मतदाताओं का मत परिवर्तन कर उन्हें अपनी ओर करने का प्रयास प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों द्वारा किया जा रहा है.
सबसे खास बात यह है कि, पहली बार इस चुनाव में सक्रिय राजनीति से जुडे नेताओं को बतौर प्रत्याशी देखा जा रहा है और इस चुनाव में विविध दलों के नेताओं द्वारा प्रत्याशी बनकर सीधे मैदान में उतर आने की वजह से इस चुनाव को लेकर उत्सूकता और भी अधिक बढ गई है.

  • तहसील व सोसायटीनिहाय मतदाता

तहसील        सोसायटी     मतदाता
अमरावती           43            435
भातकुली            40              58
नांदगांव खंडे.      39              56
चांदूर रेल्वे         30              42
धामणगांव         33              64
तिवसा              36              70
मोर्शी                67              92
वरूड                60             120
अचलपुर           50             167
दर्यापुर             75             262
चांदूर बाजार      41             124
अंजनगांव         56             150
चिखलदरा         16              24
धारणी              19              23

Related Articles

Back to top button