अमरावतीमुख्य समाचार

राज्य में लग सकता है 14 दिनों का कडा लॉकडाउन

  •  सीएम ठाकरे ने की टास्क फोर्स के साथ चर्चा

  •  अब मुख्य सचिव के साथ चल रही चर्चा

  •  कल डेप्युटी सीएम अजीत पवार के साथ होगा विचार-विमर्श

  •  एक दिन पहले सर्वपक्षीय बैठक भी बुलायी थी

अमरावती/ दि. ११ – राज्य में इस समय कोविड संक्रमण को लेकर लगातार स्थिति गंभीर होती जा रही है. ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने रविवार को कोविड टास्क फोर्स की बैठक बुलायी. जिसमें स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे सहित राज्य के कई बडे डॉक्टर उपस्थित हुए. इस टास्क फोर्स के सदस्यों द्वारा मौजूदा हालात को देखते हुए राज्य में 14 दिनों का कडा लॉकडाउन लगाये जाने की जरूरत प्रतिपादित की गई है. वहीं इस बैठक के तुरंत बाद सीएम ठाकरे ने राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे के साथ बैठक बुलायी है और अब वे कल सुबह डेप्युटी सीएम अजीत पवार के साथ चर्चा करेंगे. जिसमें तय किया जायेगा कि, यदि राज्य में 8 से 14 दिनों का कडा लॉकडाउन लगाया जाता है, तो प्रभावित होनेवाले लोगों को सहायता देने किस तरह के कदम उठाये जाने चाहिए. वहीं इसके बाद अपरान्ह 12 बजे कैबिनेट की ऑनलाईन बैठक होगी. जिसमें कडे व संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर सरकार की ओर से कोई निर्णय घोषित किया जा सकता है.
टास्क फोर्स की बैठक में मौजूदा हालात के मद्देनजर गंभीर स्थितिवाले मरीजों के लिए कृत्रिम ऑक्सिजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु हर जिले में ऑक्सिजन प्लांट लगाने, महाराष्ट्र के कई जिलों में विद्युत शवदाहिनी स्थापित करने तथा कोविड अस्पतालों में बेड संख्या व स्वास्थ्य सुविधाएं बढाने के बारे में निर्णय लिया गया. साथ ही यह भी तय किया गया कि, अब रेमडेसिविर इंजेक्शन जिलाधीश के नियंत्रण में निजी अस्पतालों को उपलब्ध कराया जायेगा.
वहीं इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने इस संदर्भ में गत रोज सर्वदलीय बैठक बुलायी थी. जिसमें राज्य के प्रमुख मंत्रियों व नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारी मौजूद थे. इस बैठक में जहां एक ओर राज्य की महाविकास आघाडी में शामिल शिवसेना व राकांपा लॉकडाउन को कडा करने के पूरी तरह से अनुकूल दिखे. वहीं कांग्रेस में इसे लेकर कुछ मतभिन्नता दिखी. साथ ही भाजपा ने इस शर्त पर लॉकडाउन का समर्थन करने की बात कही कि, यदि लॉकडाउन लगाया जाता है, तो आम जनता को होनेवाली परेशानियों के मद्देनजर सरकार द्वारा प्रभावी कदम उठाये जायें. जिस पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा था कि, रोज कमाने-खाने वालों के लिए पैकेज देने के बारे में सोमवार को निर्णय लिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button