विदर्भ

पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य को चेक बाऊंस प्रकरण में लिया कब्जे में

नागपुर के बजाजनगर पुलिस की कार्रवाई

नागपुर/दि. 1– नागपुर के बजाजनगर पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर प्रशांत वैद्य को चेक बाऊंस प्रकरण में कब्जे में लेकर अदालत में पेश किया. वैद्य के विरोध में चेक बाऊंस का पुराना प्रकरण था. इस प्रकरण में न्यायालय ने उपस्थित रहने बाबत अनेक नोटिस उन्हें देने के बावजूद उपस्थित न होने से अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. बजाजनगर पुलिस ने वैद्य को उनके घर से सुबह कब्जे में लेकर न्यायालय में पेश किया. थानेदार विठ्ठलसिंग राजपुत ने कहा कि, पुराने चेक बाऊंस प्रकरण में प्रशांत वैद्य को न्यायालय में पेश किया गया. प्रारंभ में वैद्य को गिरफ्तार किए जाने की चर्चा थी लेकिन किसी भी तरह की गिरफ्तारी न होने की बात राजपुत ने कही.

इसके पूर्व 2019 में बैंक ऑफ बडोदा से ढाई करोड रुपए का व्यावसायिक कर लेकर उसे न लौटाते हुए जालसाजी करने के प्रकरण में पाचपावली पुलिस ने इस पूर्व क्रिकेटर व विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रशांत श्रीधर वैद्य सहित वैद्य परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया था. प्रशांत वैद्य के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज होने से क्रिकेट जगत में खलबली मच गई थी. इस प्रकरण में प्रशांत वैद्य फिलहाल जमानत पर बाहर है. प्रशांत के भाई प्रफुल्ल वैद्य की स्टील कंपनी है. मौजा दुर्गधामना परिसर के 7/12 के 12(अ) और 8(अ) के खसरा क्रमांक 7/12 यह 1.75 हेक्टेअर भूखंड है. इस भूखंड के मुल मालिक संतोष बडवे है.

वारिस अधिकार के तौर पर यह भूखंड संतोष के पुत्र ज्ञानेश्वर के नाम से हुआ. स्टील केरियर कंपनी के संचालक रहते वर्ष 2001 में प्रफुल्ल वैद्य ने इस भूखंड को खरीदी करने का दावा किया. भुपती स्टील के विस्तार के लिए वैद्य ने राणी दुर्गावती चौक के बैंक ऑफ बडोदा में व्यवसायी कर्ज के लिए आवेदन किया. इसके बदले में यह जमीन स्टील कैरीअर कंपनी के मालकी की बताकर उसे बैंक में गिरवी रखी. वर्षा वैद्य ने इस कर्ज की गारंटी ली. दस्तावेजों की जांच करने के बाद बैंक के तत्कालीन व्यवस्थापक वामन हेडाऊ ने 2.40 करोड रुपए का कर्ज मंजूर किया. भुपती स्टील कंपनी के नाम से खोले गए खाते में यह रकम जमा की गई थी.

Related Articles

Back to top button