विदर्भ

बेटी के विवाह का प्रस्ताव ठुकराना पिता को पडा महंगा

लडके के पिता ने बाघ की शिकार का मामला किया उजागर

नागपुर/दि.17– प्यार को लोग क्या कुछ नहीं करेंगे, यह बता नहीं सकते. प्यार में अंधे होकर कई प्रेमी जान देने तथा जान लेने को तैयार रहते है. लेकिन मूल तहसील के उथलपेठ में कुछ अलग की मामला प्रकाश में आया है. लडकी के पिता ने विवाह के लिए इनकार कर देने से लडके के पिता ने लडकी के पिता के मामले को ही उजागर कर दिया. लडकी के पिता ने कोई छोटा मामला नहीं किया था, बल्कि बाघ की शिकार की थी.

मूल तहसील में उथलपेठ नाम का गांव है. इस गांव के युवक का गांव के ही युवती के साथ प्रेमसंबंध था. इसलिए इन दोनों ने विवाह करने का निर्णय लिया. लेकिन लडकी के पिता इसके लिए तैयार नहीं थे. जबकि लडके के पिता को इस प्रेमसंबंध से इनकार नहीं था. इसलिए उन्होंने दोनों की खुशी को देखते हुए पहल की और अपने बेटे के लिए लिए लडकी का हाथ मांगने लडकी के पिता से मिलने गए. लेकिन लडकी के पिता ने विवाह का प्रस्ताव ठुकराया. जिससे लडके पिता को जबरदस्त झटका लगा. उन्हें यह अपमान बर्दाश्त नहीं हुआ और ‘इसका बदला मैं लेकर ही रहूंगा’, ऐसा कहकर वहां से निकल गए.

गांव के लोगों को एकदूसरे की कुछ जानकारी होती ही है. लडकी के पिता ने बाघ की शिकार करने की जानकारी उन्हें थी. इस बारे में और भी जानकारी लडके पिता ने प्राप्त की और पूरे गांव में इस मामले को उजागर कर दिया. इस बात को देखते हुए लडकी के पिता ने भी कमर कस ली और यह लडका मेरी बेटी को तकलीफ देता है, ऐसी शिकायत सीधे पुलिस थाना में की. जिसे देख गुस्साए लडके के पिता भी पुलिस थाना पहुंचे और पुलिस के सामने लडकी के पिता ने की बाघ की हत्या का मामला रखा. 6 माह पूर्व बाघ की शिकार लडकी के पिता ने की थी. इसलिए पुलिस ने यह जानकारी वनविभाग को दी और वनविभाग के अधिकारियों ने लडकी के पिता समेत इस शिकार में शामिल और दो लोगों को गिरफ्तार किया. लडके के पिता की तरफ से आए प्रस्ताव को ठुकराना लडकी के पिता को महंगा पडा. मूल तहसील और परिसर सहित सर्वत्र इस प्रकरण की जोरदार चर्चा चल रही है.

Related Articles

Back to top button