महाराष्ट्रविदर्भ

प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष पद पर कुणाल राऊत

मुंबई/नागपुर/दि.17-महाराष्ट्र प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर कुणाल राऊत का चयन किया गया है. इस चुनाव में उन्होंने सर्वाधिक वोट हासिल किए थे. दिल्ली में अध्यक्ष पद के लिए गुरुवार को हुई मुलाकात में उनका चयन किया गया.
अ.भा.युवक कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी.ने कुणाल राऊत की नियुक्ति के आदेश निकाले. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी नेता राहुल गांधी के कुशल नेतृत्व में हम पार्टी कार्य को पूरा करेंगे व पार्टी मजबूर बनाएंगे, ऐसा विश्वास होने की बात श्रीनिवास बी.वी. ने नियुक्ति पत्र में कही है. अध्यक्ष पद का उनका कार्यकाल पांच वर्ष का होगा.
प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में कुणाल राऊत को सर्वाधिक 5 लाख 48 हजार 267 वोट मिले थे. उनके प्रतिस्पर्धी शिवराज मोरे को 3,80,367 एवं शरण बसवराज पाटील को 2,46,695 वोट मिले थे. कुल 14 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. कुणाल को राज्यभर से काफी प्रतिसाद मिला था. कुणाल यह इससे पूर्व दो बार प्रदेश युवक कांग्रेस के महासचिव तो एक बार उपाध्यक्ष रहे हैं. नागपुर में युवक कांग्रेस में एक कार्यकर्ता के रुप में शुरुआत करने वाले कुणाल यह ऊर्जा मंत्री नितीन राऊत के पुत्र हैं.

Related Articles

Back to top button