अमरावती

अमरावती गार्डन क्लब की ऑनलाइन वार्षिक सभा

कार्यकारिणी का भी किया गया गठन

  • अध्यक्ष पद पर पुन: दिनेश खेडकर

  • सचिव पद पर डॉ. रेखा मग्गीरवार की नियुक्ति

अमरावती/दि.2 – अमरावती गार्डन क्लब की वार्षिक साधारण सभा का हाल ही में आयोजन किया गया था. गार्डन क्लब की 40 वीं आमसभा का आयोजन कोरोना की पार्श्वभूमि पर ऑनलाइन पद्धति से किया गया था. स्थानीय शिवाजी उद्यान विद्या महाविद्यालय के सभागृह में यह आयोजन किया गया था. जिसमें सर्वप्रथम दिवंगत सदस्यों को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई और दो मीनट का मौन रखा गया. उसके पश्चात आमसभा की कार्रवाई अध्यक्ष डॉ. दिनेश खेडकर की अनुमति से शुरु की गई.
ऐजेंडे के अनुसार 39 वीं आमसभा का कार्यवत सचिव रेखा मग्गीरवार ने पढकर सुनाया और वर्ष 2019-20 में चलाए गए उपक्रमों की जानकारी दी और रिपोर्ट पेश की. सभागृह में सचिव रेखा मग्गीरवार द्बारा दी गई रिपोर्ट को मंजूरी दे दी गई. उसके पश्चात कोषाध्यक्ष शशांक देशमुख ने सभा में पहले वर्ष और आगामी वर्ष का बजट विवरण प्रस्तुत किया इस पर व्यापक चर्चा होने के पश्चात ऑडिट रिपोर्ट को सभा में मंजूरी प्रदान कर दी गई. इस अवसर पर सदस्यों द्बारा पिछले साल कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए की गई पहल पर कार्यकारिणी द्बारा सदस्यों की सराहना की गई.
बेसिक गार्डनिंग, टेक्निक, सामाजिक दायित्व उपक्रम, शेवंती कल्टीवेशन वर्कशॉप, वाइल्ड ग्लौरी-ऑनलाइन नेशनल एक्जीवेशन तथा कॉम्पीडीशन, बोनासाइ क्रिएशन वर्कशॉप, माईक्रोग्रीन वर्कशॅाप, श्रीमती अलकाताई गभने पुरुस्कृत सीजनल प्लांटिंग एंड कंजरवेशन कार्यशाला, एनवार्यमेंट, वालटीयरिंग-ऐनुअल इंटरशीप प्रोग्राम, वृक्ष पालकत्व अभियान आदि सभी आयोजनों के माध्यम से अमरावती गार्डन क्लब का विदर्भ स्तर का कार्य अब राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया है.
कोरोना प्रादुर्भाव के चलते क्लब के वार्षिक चुनाव के संदर्भ में प्रा. चंद्रशेखर देशमुख ने चिंता व्यक्त की. क्लब के संस्थापक वरिष्ठ सभासद पूर्व प्राचार्य डॉ. वी.आर धुरडे पूर्व प्राचार्य उर्मी शाह, निर्मला देशमुख, डॉ. विलास देशमुख, डॉ. सुचिता खोडके, नेमीचंद मांडवघरे, डॉ.किशोर बोबडे सहित वरिष्ठ सदस्यों ने चर्चा की.चर्चा के पश्चात सुझाव दिया गया कि डॉ. दिनेश खेडकर की अध्यक्षता में कार्यकारी समिति का पुन: चुनाव किया जाना चाहिए. गहन चर्चा के पश्चात पूर्व अध्यक्ष डॉ. विलास देशमुख द्बारा प्रस्तुत किए गए प्रस्ताव को सर्वसम्मती से अनुमोदित किया गया.
प्रस्ताव के अनुसार डॉ. दिनेश खेडकर को अमरावती गार्डन क्लब के अध्यक्ष पद की जवाबदारी पुन: सौंप दी गई. उसी प्रकार उपाध्यक्ष पद पर सुभाष भावे निदेशक किरण नर्सरी को नियुक्त किया गया तथा कोषाध्यक्ष पद पर डॉ. शशांक देशमुख की नियुक्ति की गई. सचिव रेखा मग्गीवार को पुन: सचिव पद पर नियुक्त किया गया तथा संयुक्त सचिव पद की जावाबदारी गणेश हेडवु को दी गई. इस प्रकार से कार्यकारिणी का गठन किया गया अन्य कार्यकारी सदस्यों के चयन के पश्चात पूरी कार्यकारिणी अस्तित्व में आएगी.

Related Articles

Back to top button