अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मतदान के दिन लगनेवाली चुनावी साहित्य की पैकिंग शुरु

2672 कीट का होगा वितरण

अमरावती/दि. 22- आगामी 26 अप्रैल को होनेवाले मतदान के लिए अधिकारी और कर्मचारियों को लगनेवाले आवश्यक साहित्य कीट की पैकिंग की जा रही है. 2672 कीट जिले के 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्रो के लिए वितरित की जानेवाली है. लगभग इस पैकिंग का काम पूर्ण हो गया है.
अमरावती जिले में कुल 8 विधानसभा क्षेत्र आते है. इनमें अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अमरावती, बडनेरा, मेलघाट, दर्यापुर, तिवसा और अचलपुर ऐसे 6 विधानसभा क्षेत्र का समावेश है. जबकि वर्धा संसदीय क्षेत्र में जिले के मोर्शी और धामणगांव रेलवे विधानसभा क्षेत्र आते है. जिले के इन आठों विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए कुल 2672 मतदान केंद्र है. 26 अप्रैल को मतदान होनेवाला है. प्रशासन द्वारा आवश्यक सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है. मतदान के लिए 25 अप्रैल को रवाना होनेवाली पोलिंग पार्टियों के लिए आवश्यक साहित्य की पैकिंग विधानसभा क्षेत्रनिहाय की जा रही है. इस कीट में डमी मतपत्रिका, डिस्प्ले, वोटर स्लिप, मतदाता सूची, बिल्ले, टैक्ट, सिलिंग, मेडीकल कीट, कुलिंग कंपार्टमेंट, पीन, स्याही, रजिस्टर आदि सहित सभी साहित्य रहनेवाला है. साथ ही हर मतदान केंद्र के जोनल ऑफिसर के लिए अलग से कीट रहनेवाली है. इन सभी के लिए 2672 कीट की पैकिंग अंतिम चरण में है. सफेद रंग की इस कीट में नोडल अधिकारी व चुनाव अधिकारी की देखरेख में चुनावी साहित्य की पैकिंग की जा रही है.

* अमरावती में 322 मतदान केंद्र
अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आनेवाले अमरावती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 322 मतदान केंद्र है. इन मतदान केंद्रो के लिए मोर्शी रोड स्थित नवनिर्मित तहसील कार्यालय की इमारत में साहित्य कीट की पैकिंग चल रही है. जो की अब अंतिम चरण में है.

Related Articles

Back to top button