विदर्भ

मोर्शी में आंधी तूफान से कई मकानों की छतें उडी

कई पेड धराशाही, एक घंटे तक हुई बारिश

* भारी नुकसान होने का अनुमान
मोर्शी/दि.24– मोर्शी में मंगलवार की शाम से बारिश का कहर रहने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. यहां मंगलवार शाम 5.30 से 6.30 बजे के बीच अचानक तेज हवा और बेमौसम बारिश के कारण शहर और तहसील में मकानों पर लगी टीन उड गए और तीन पेड धराशाही हो गए. शहर में मुख्य सडक पर कुछ दुकानों के परखच्चे भी उड गए.

बताया जा रहा है कि, इस कारण भारी नुकसान हुआ है. अचानक आई आंधी के कारण लगभग एक घंटे तक बेमौसम बरसात भी हुई. मोर्शी बस स्टैंड पर तीन वृक्ष गिर गए और उसके नीचे खडी मोटर साईकिलें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई.

तेज हवा के कारण मोर्शी रोड पर मुख्य सडक पर नींबू के पेड गिर गए. जिससे सडक किनारे लगी दो दुकानें ध्वस्त हो गई और शिवाजी हाईस्कूल के कमरों पर लगी टिन की पूरी चादरे गिर गई. जिससे मोर्शी से चांदूर बाजार तक यातायात पूरी तरह से बाधित रहा. वॉर्ड नंबर 14 गीति खदान में छह घरों के छत के पतरे उडने की जानकारी मिली है. जिनके घरों को नुकसान पहुंचा है. उनमें परवीन बानो राशीद शाह, सलीम बेग अफीदा, दयाल मेश्राम, अमित दारोकार, रेहान अजीस, अफसनबी रहमानखां का समावेश है. तहसील के खेड में दीपक फुले, दामू बंसोड, किशोर गायकवाड, नंदू नागले, निर्मला नेवारे, अशोक सायवाम, गजानन लाड के घर उड गए है. गांव के पेड गिरे, बिजली के लोहे के खंभे झुक गए. सिमेंट खंभे भी टूटने की जानकारी भी मिली है. विष्णुरा में प्रसिद्ध मरमाया माता मंदिर डेढ सदी पहले एक वृक्ष गिरने से पूरी तरह नष्ट हो गया. हिवरखेड में मुख्य सडक पर वृक्ष गिरने से कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया, जिससे तहसील सहित शहर के अन्य गांवों में लाईन पूरी तरह से बंद हो गई, जिससे नागरिकों को अंधेरे का सामना करना पड रहा है.

Related Articles

Back to top button