अमरावतीमहाराष्ट्र

सोने के दामों में भारी तेजी

ग्राहकों में चिंता

अमरावती/दि.29-इन दिनों विवाह समारोह का सीजन शुरु है. ऐसे में सोने के दाम में बढे पैमाने पर उतार-चढाव देखने मिल रही है. मार्च महीने के पहले सप्ताह में ही सोने दाम तेज होने से ग्राहकों में चिंता देखी जा रही है. जिनके घर में विवाह कार्य प्रसंग है, उन्हें सोना खरीदना संभव नहीं हो रहा.
सोना सस्ता होने का इंतजार करने वालों को सोने के चढते दाम में झटकाा दिया है. सोना बेचने वालों को सोने के दिन आए है, वहीं इसकी खरीदी करने वालों की जेब खाली हो रही है. सोने के दाम दिनोंदिन बढ रहे है. इन दिनों विवाह समारोह बडे पैमाने पर रहने से सोना अच्छा ही चमक रहा है. गुुरुवार को सोना के दाम दस ग्राम को 62 हजार 100 रुपए थे. एकही दिन में 640 रुपए से उछाल देखा जा रहा है. राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय बाजार का प्रभाव प्रमुखता से सोने की कीमत पर होता है. इसी कारण से देश में पिछले कुछ दिनों में सोना 60 हजार से उपर गया है. लगतार कीमत बढ रही है. पिछले 15 दिनों में दो हजार रुपए बढे है. ऐसी ही स्थिति चांदी की है.
* मार्च में                     उताव-चढाव
4 मार्च                        58,700
5 मार्च                        59,800
6 मार्च                       60,000
9 मार्च                       60,900
27 मार्च                     61,460
28 मार्च                     62,100
* शेअर मार्केट का असर
अंतरराष्ट्रीय बदलाव सहित शेअर मार्केट में होने वाले उतार-चढाव का असर सोना पर हो रहा है. इसलिए देश में भी सोने की कीमत बढ रही है, यह जानकारी पु.ना.गाडगील एंड सन्स के व्यवस्थापक बापूसाहेब कारवार ने दी.

Related Articles

Back to top button