अमरावतीमहाराष्ट्र

बिजली बिल वसूली के लिए महावितरण का मास ड्राइव

अगले तीन दिन बकाएदारों के यहां चलेगा अभियान

* अवकाश वाले दिन भी विद्युत बिल संकलन केंद्र रहेंगे शुरु
अमरावती /दि.29– मार्च माह के खत्म होने में अब केवल तीन तीनों का समय शेष है. ऐसे में अमरावती परिमंडल अंतर्गत 31 मार्च तक 10 करोड 64 लाख रुपयों के बकाया विद्युत बिलों की वसूली हेतु महावितरण द्वारा मास ड्राइव का नियोजन किया गया है. इस अभियान में महावितरण के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों सहित क्षेत्रीय अभियंता व कर्मचारी शामिल है तथा बार-बार सूचित करने के बावजूद विद्युत बिल अदा नहीं करने वाले विद्युत उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी भी की जा रही है.

बता दें कि, मार्च माह के दौरान परिमंडल में मुख्य अभियंता ज्ञानेश कुलकर्णी की देखरेख के तहत विद्युत बिल वसूली अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें अब तक अपेक्षित सफलता नहीं मिली है. जिसके चलते अगले तीन दिनों के दौरान मास ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत अगले तीन दिनों में अमरावती जिले से 4 करोड 54 लाख रुपए तथा यवतमाल जिले से 6 करोड 10 लाख रुपए की वसूली हेतु महावितरण के अधिकारियों व कर्मचारियों को बकाएदार ग्राहकों की सूची दे दी गई है. साथ ही सभी बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं से भी आवाहन किया गया है कि, वे विद्युत बिल अदा करते हुए महावितरण के साथ सहयोग करें.

जानकारी के मुताबिक 29, 30 व 31 मार्च को तीन दिन का सार्वजनिक अवकाश रहने के बावजूद भी महावितरण के अधिकारी व कर्मचारी बकाया बिलों की वसूली हेतु बकाएदार उपभोक्ताओं की ओर पहुंचेंगे और विद्युत बिल अदा नहीं करने वाले ग्राहकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही विद्युत बिल अदा करने के इच्छूक उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए 29 से 31 मार्च तक सार्वजनिक अवकाश वाले दिनों में भी महावितरण के विद्युत बिल संकलन केंद्रों को शुरु रखा जाएगा. इसके साथ ही महावितरण के मोबाइल एप व वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन पद्धति से विद्युत बिल अदा करने वाले उपभोक्ताओं को बिल की रकम में 0.25 फीसद या अधिकतम 500 रुपए की छूट दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button