अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दो दिन में दो बार अमित शाह पहुंचे अमरावती

कल अमरावती से अकोला पहुंचकर हुए थे कोच्चिन रवाना

* आज कोच्चिन से निकलकर सभा हेतु हुआ अमरावती आगमन
* कल से लेकर आज तक अमरावती में रात्रि विश्राम को लेकर चली थी खबरें
अमरावती/दि.24- भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कल और आज के दौरान 24 घंटों के दौरान एक के बाद एक लगातार दो बार अमरावती आगमन हुआ. जिसके तहत सबसे पहले गत रोज अमित शाह का विशेष विमान के जरिए बेलोरा विमानतल पर आगमन हुआ था. जहां से वे हेलीकॉप्टर के जरिए अकोला में आयोजित प्रचार सभा में हिस्सा लेने हेतु पहुंचे थे तथा वहीं से विशेष विमान के जरिए केरल स्थित कोच्चिन के लिए रवाना हो गये थे और आज दोपहर करीब 2.30 बजे के आसपास अमित शाह का कोच्चिन से एक बार फिर विशेष विमान के जरिए बेलोरा विमानतल पर आगमन हुआ. जहां पर भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों की ओर से स्वागत सत्कार स्वीकार करने के उपरान्त केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दोपहर में सायंस्कोर मैदान पर आगमन हुआ. जहां पर उन्होंने करीब 1 घंटे तक भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा के पक्ष में आयोजित प्रचार सभा को संबोधित किया.
विशेष उल्लेखनीय है कि, कल अकोला में और आज अमरावती में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा आयोजित रहने और कल दोपहर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का अमरावती के बेलोरा विमानतल पर आगमन होकर अकोला रवाना होने के चलते इस आशय की चर्चाएं जमकर चल रही थी कि, संभवत: अमित शाह का रात्रि विश्राम अकोला में ही रहेगा और वे आज सुबह ही अमरावती पहुंचकर भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों सहित समाज के महत्वपूर्ण घटकों के साथ चर्चा करेंगे. साथ ही कुछ लोगों ने यह चर्चा भी उडा दी थी कि, अकोला की सभा निपटाने के बाद अमित शाह का कल देर रात ही अमरावती आगमन हो चुका था और वे रात से ही अमरावती संसदीय क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा के पक्ष में माहौल बनाना शुरु कर चुके थे. साथ ही उन्होंने आज सुबह अमरावती के सभी पूर्व भाजपा पार्षदों सहित जिप व पंस के पूर्व सदस्यों की बैठक को भी संबोधित किया. परंतु इस तरह की चर्चाओं व खबरों में कोई तथ्य नहीं था.
इस संदर्भ में दैनिक अमरावती मंडल द्वारा हासिल की गई जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कल बेलोरा विमानतल पर अकस्मात ही आगमन हुआ था. क्योंकि उनके विशेष विमान को अकोला के शिवणी विमानतल पर लैंडिंग हेतु सिग्नल नहीं मिल पाया था. जिसके चलते केंद्रीय मंत्री शाह के विमान की लैंडिंग बेलोरा विमानतल पर हुई और वे यहां से हैलीकॉप्टर के जरिए अकोला के लिए रवाना हुए. हालांकि इससे पहले उन्होंने बेलोरा विमानतल पर भाजपा के कुछ स्थानीय चुनिंदा पदाधिकारियों सहित गुजराती समाज के कुछ प्रतिष्ठित लोगोें से मुलाकात करते हुए उनसे चर्चा की. जिसके उपरान्त वे चॉपर के जरिए अकोला के लिए रवाना हुए तथा अकोला में भाजपा प्रत्याशी अनुप धोत्रे के पक्ष में प्रचार सभा को संबोधित करने के उपरान्त अकोला के शिवणी विमानतल से विशेष विमान के जरिए शाम को ही केरल के कोच्चिन के लिए रवाना हो गये थे. जहां पर आज सुबह एक प्रचार सभा में हिस्सा लेने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विशेष विमान के जरिए अमरावती हेतु रवाना हुए और दोपहर बाद उनके विशेष विमान की लैंडिंग एक बार फिर बेलोरा विमानतल पर हुई तथा इसके साथ ही महज 24 घंटे के भीतर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो बार बेलोरा विमानतल पर उतरे. यह भी बेलोरा विमानतल सहित अमरावती जिले के लिहाज से एक रिकॉर्ड वाली बात रही कि, किसी चुनाव में केंद्रीय गृहमंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर रहने वाला कोई बडा नेता 24 घंटे के दौरान दो बार अमरावती के दौरे पर पहुंचा है.

Related Articles

Back to top button