अमरावती

डॉ. अंजली ठाकरे हुई शुल्क निर्धारण समिती से बाहर

मविआ सरकार के समय हुई थी नियुक्ति

अमरावती-दि.28 स्थानीय श्री शिवाजी कॉलेज ऑफ फिजीकल एज्युकेशन की प्राचार्य डॉ.अंजली ठाकरे की महाराष्ट्र के गैर अनुदानित और स्थायी गैर अनुदानित बीएड और बीपीएड महाविद्यालयों के शुल्क निर्धारन करनेवाली समिती के गैर सरकारी सदस्य के रूप में नियुक्ति को राज्य सरकार द्वारा रद्द कर दिया गया है.
प्राचार्य डॉ.अंजली ठाकरे की नियुक्ति रद्द करने के बाद सरकार ने उनकी जगह शुल्क तय करनेवाली समिती में गैर सरकारी सदस्य के तौर पर अब पुणे के चंद्रशेखर आगाशे शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय के सहयोगी प्राध्यापक डॉ. महेश देशपांडे को नियुक्त किया है. उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया है.
बता दें कि, प्राचार्य डॉ. अंजली ठाकरे महिला कांग्रेस की शहराध्यक्ष भी है और उन्हें पूर्व पालकमंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर का बेहद करीबी भी माना जाता है. विधायक यशोमति ठाकुर के मंत्रित्व काल के दौरान ही महाविकास आघाडी की सरकार के समय प्राचार्य डॉॅ. अंजली ठाकरे को महाराष्ट्र के गैर अनुदानित और स्थायी गैर अनुदानित बीएड और बीपीएड महाविद्यालयों के शुल्क निर्धारन करनेवाली समिती के गैर सरकारी सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था. लेकिन राज्य में सत्ता परिवर्तन होने के बाद नई सरकार ने पिछली सरकार के कई फैसलों व नियुक्तियों को रद्द करना शुरू किया है. इसी के तहत प्राचार्य डॉ. अंजली ठाकरे की नियुक्ति भी रद्द कर दी गई है. ऐसी जानकारी सामने आयी है.

Related Articles

Back to top button