अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

इस चुनाव में छाया हुआ है ‘मंडल न्यूज’ चैनल

राहुल गांधी की लाइव सभा देखी 91 हजार ने

* अमित शाह की सभा को देखा 33 हजार ने
* बच्चू कडू का इंटरव्यू 65 हजार लोगों ने देखा व सूना
* चुनाव को लेकर लिए गये सभी नेताओं के इंटरव्यू
* जनमत व चर्चा को भी मिला जबर्दस्त प्रतिसाद
* चुनाव प्रचार की हर खबर पर रही पैनी नजर
अमरावती/दि.25 – पश्चिम विदर्भ क्षेत्र के अग्रणी हिंदी दैनिक अमरावती मंडल ने सूचना क्रांति के मौजूदा दौर में बदलते वक्त के साथ कदम से कदम मिलाते हुए अमरावती शहर सहित जिले व संभाग की तमाम छोटी-बडी खबरों को तुरंत के तुरंत अपने पाठकों व आम लोगों तक पहुंचाने की दृष्टि से करीब 4 वर्ष पहले ‘मंडल न्यूज’ नामक यू-टूब चैनल को लाँच किया था, जो शहर एवं जिले सहित संभाग के लोगों की अपेक्षाओं व आकांक्षाओं पर पूरी तरह से खरा उतरा है. साथ ही इस बार के लोकसभा चुनाव में हर ओर ‘मंडल न्यूज’ ही छाया हुआ है. साथ ही साथ ‘मंडल न्यूज’ पर प्रसारित खबरों की ही हर ओर अच्छी खासी चर्चाएं भी है.
बता दें कि, कोविड काल के दौरान 14 जुलाई 2020 को महज 10-12 मिनट के बुलेटीन के तौर पर दिनभर की ताजातरीन खबरें देने हेतु ‘मंडल न्यूज’ नामक यू-ट्यूब चैनल की शुरुआत की गई थी. जिसे आगे चलकर धीरे-धीरे विस्तारित करना शुुरु किया गया और अब शाम का इंतजार करने की बजाय दिनभर के दौरान घटित होने वाली महत्वपूर्ण घटनाओं व विस्तुत जानकारी के साथ तुरंत ही वीडियो बुलेटीन बनाकर प्रसारित किया जाता है. साथ ही साथ इससे भी आगे बढते हुए ‘मंडल न्यूज’ ने कई बडे आयोजनों का लाइव कवरेज करते हुए सीधा प्रसारण करना भी शुरु किया है. जिसके तहत जहां एक ओर विगत दिनों अमरावती के निकट हनुमान गढी में हुई पं. प्रदीप मिश्रा की शिवमहापुराणकथा का सीधा प्रसारण ‘मंडल न्यूज’ के यू-ट्यूब चैनल पर किया गया. वहीं इस समय लोकसभा चुनाव की धामधूम के बीच तमाम बडे नेताओं की प्रचार सभाओं व रैलियों का भी ‘मंडल न्यूज’ द्वारा लाइव कवरेज किया गया. जिसे पाठकों एवं दर्शकों का जबर्दस्त प्रतिसाद मिला. साथ ही देखते ही देखते ‘मंडल न्यूज’ के करीब 53 हजार सब्सक्राइबर हो चुके है और ‘मंडल न्यूज’ की यू-ट्यूब चैनल पर अब तक ढाई हजार से अधिक वीडियो पोस्ट हो चुके है. जिनमें बडे-बडे नेताओं की सभा के लाइव प्रसारण के साथ ही कई नेताओं के इंटरव्यू एवं रोजाना शाम में प्रसारित होने वाले न्यूज बुलेटीन के साथ ही विभिन्न घटनाओं को लेकर प्रसारित की जाने वाली छोटी-छोटी रील्स का भी समावेश है.
‘मंडल न्यूज’ चैनल की ओर से किये जाते चुनावी दौरे को मिलने वाले प्रतिसाद का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि, गत रोज परतवाडा में आयोजित सांसद राहुल गांधी की सभा के लाइव कवरेज की 91 हजार लोगों द्वारा देखा गया. साथ ही अमरावती में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा के लाइव कवरेज के साथ सीधा प्रसारण शुरु होते ही 33 हजार लोग जुड गये थे. इसके अलावा 2 दिन पूर्व सायंस्कोर मैदान पर ‘मंडल न्यूज’ के संपादक अनिल अग्रवाल द्वारा लिये गये विधायक बच्चू कडू के इंटरव्यू को 65 हजार लोगों ने देखा व सुना
विशेष उल्लेखनीय है कि, इस बार के लोकसभा चुनाव से जुडी तमाम छोटी-बडी खबरों पर ‘मंडल न्यूज’ की बेहद पैनी नजर बनी हुई थी तथा जनसामान्यों के मुद्दों से लेकर भावी सांसद को लेकर आम जनमानस के विचारों को जानने व समझने का प्रयास करने के साथ ही ‘मंडल न्यूज’ ने चुनावी अखाडे में मौजूद प्रत्याशियों सहित विविध राजनीतिक दलों के प्रमुख पदाधिकारियों के भी साक्षात्कार लिये और उन्हें अपने यू-ट्यूब चैनल पर प्रसारित किया. मंडल न्यूज द्वारा प्रसारित प्रत्येक साक्षात्कार व न्यूज बुलेटीन को हजारों की संख्या में दर्शक मिलने के साथ ही लाखों लाइक भी मिले. साथ ही साथ हजारों लोगों ने कमेंट करते हुए अपनी प्रक्रियाओं से भी मंडल न्यूज को अवगत भी कराया.
‘मंडल न्यूज’ की उपसंपादक सुषमा कोठेकर ने इस चुनाव के दौरान पूरे जिले में अलग-अलग जनमत कार्यक्रम किये. इन कार्यक्रमों को 3 हजार से लेकर 1 लाख 5 हजार तक लोगों ने देखा व सूना विशेष उल्लेखनीय है कि, अमरावती मंडल की तरह ‘मंडल न्यूज’ भी ब्रेकिंग न्यूज व ताजा खबरों के लिए अल्पावधि में ही काफी प्रसिद्धि हासिल कर चुका है.

Related Articles

Back to top button