अमरावतीमहाराष्ट्र

पुलिस ने 45 गोवंश पकडे, 10 की मौत

नांदगांव पेठ पुलिस की रहाटगांव रिंग रोड पर कार्रवाई

अमरावती/दि.25– बूचडखाना जा रहे 45 गोवंश से भरे ट्रक को पुलिस के दल ने पीछा कर पकड लिया. ट्रक में ठुसे गए 10 गोवंश की मृत्यु हो गई. पुलिस ने ट्रक सहित कुल साढे 17 लाख रुपए का माल जब्त किया है. मुक्त किए गए मवेशियों को गौरक्षण पहुंचा दिया गया है. यह कार्रवाई नांदगांव पेठ पुलिस के दल ने टोल नाका से रहाटगांव की तरफ जानेवाले मार्ग पर बुधवार की रात की.

जानकारी के मुताबिक नांदगांव पेठ के पुलिस उपनिरीक्षक मोहन चोखड, जवान वैभव तिखिले और चालक सरदारभाई बुधवार 24 अप्रैल को नाईट ड्यूटी पर रहते वालकी रोड से पेट्रोलिंग कर रहे थे. तब देर रात 2.30 बजे के दौरान टोल नाका पर जोरदार आवाज आई. एक 10 पहियोंवाला ट्रक तेजरफ्तार से टोल नाका का गेट तोडकर भागता हुआ दिखाई दिया. पुलिस ने तत्काल उस ट्रक का पीछा किया तब चालक यह ट्रक रहाटगांव पुल के पास शतायु बार के सामने खडा कर भाग गया. पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तब 10 पहियों के इस ट्रक में 12 गाय, 9 बछडे, दो बैल सहित कुल 45 मवेशी क्रूरतापूर्वक ठुसे हुए दिखाई दिए. सभी मवेशियों के पैर बांधकर रखे हुए थे. इन सभी मवेशियों को बूचडखाना कटाई के लिए ले जा रहा था. जिनकी कीमत 5 लाख 51 हजार रुपए है. उनमें से 10 मवेशियों की मृत्यु हो गई थी. सभी मवेशियों को मुक्त कर 12 लाख रुपए मूल्य का ट्रक जब्त कर लिया है. सभी मवेशियों को गौरक्षण पहुंचा दिया गया है.

* नागपुरी गेट पुलिस ने 7 मवेशी पकडे
नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के सहायक निरीक्षक अनंता ठाकरे के दल ने लालखडी परिसर के बिसमिल्लानगर टॉवर के पीछे अवैध रुप से 9 मवेशी कटाई के लिए वाहन में ठुंसकर ले जाते हुए जानकारी मिलने पर पीले रंग के टाटा एस वाहन को रोका. तब वाहन चालक वहां से भाग गया. पुलिस ने 7 मवेशियों को मुक्त कर उन्हें गौरक्षण पहुंचा दिया गया है. जब्त किए वाहन व मवेशियों के माल की कीमत 4 लाख 70 हजार रुपए बताई जाती है. विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु की है.

Related Articles

Back to top button