अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कमल का बटन ऐसे दबाना की करंट इटली तक लगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का अमरावतीवासियों से आवाहन

* बोले- झूठ और अफवाह फैलाकर चुनाव लड रही है कांग्रेस
* मोदी के 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाई
* राम मंदिर, धारा 370 व तीन तलाक कानून का किया विशेष उल्लेख
* भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा को बताया जिले के विकास के लिए जरुरी
अमरावती/दि.24– देश के विकास के लिए नरेंद्र मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना बेहद जरुरी है. ताकि भारत को दुनिया की तीसरी बडी अर्थव्यवस्था बनाया जा सके. इसके लिए अमरावती की जनता ने भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा के पक्ष में जमकर मतदान करना चाहिए, ताकि पीएम मोदी द्वारा दी गई ‘अबकी बार 400 पार’ की संकल्पना साकार हो सके और देश को प्रचंड बहुमत वाली एक मजबूत सरकार मिल सके. इस आशय का आवाहन करने के साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आवाहन किया कि, इस बार अमरावती की जनता ने नवनीत राणा के नाम के आगे कमल का बटन कुछ इस तरह से दबाना है कि, उसका करंट इटली तक जाकर लगे.

स्थानीय सायंस्कोर मैदान पर भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा के प्रचार हेतु आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही अपने महज 14 मिनट के संबोधन में सांसद राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार एवं शिवसेना उबाठा के मुखिया उद्धव ठाकरे सहित कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा. साथ ही साथ विगत 10 वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये गये कुछ उल्लेखनीय कामों का उल्लेख करते हुए अमरावती जिले में सांसद नवनीत राणा द्वारा किये गये विकास कामों का भी उल्लेख किया.

इस समय केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, भाजपा के पक्ष में दिया गया आपका एक-एक वोट देश को आतंकवाद व नक्सलवाद सहित गरीबी व भूखमरी से बचाने के काम आएगा. साथ ही आपके द्वारा भाजपा को दिया गया वोट देश को जल्द ही दुनिया की तीसरी बडी अर्थव्यवस्था बनाने में सहयोगी होगा और देश को परिवारवाद की राजनीति से भी दूर लेकर जाएगा. ऐसे में अमरावती की जनता को तय करना होगा कि, राम मंदिर साकार करते हुए राम राज्य लाने वाली सरकार बनानी है, या फिर राम मंदिर का विरोध करने वाले लोगों को मौका देना है. इस समय केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि, पीएम मोदी के बिना राम मंदिर का निर्माण होना असंभव था. कांग्रेस पार्टी द्वारा विगत 70 वर्षों से इस मुद्दे को लटकाए रखने के साथ ही राम मंदिर का विरोध भी किया जा रहा था. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विगत 5 वर्षों के दौरान अदालत से राम मंदिर का मुकदमा जीतने के साथ ही राम मंदिर का भूमिपूजन भी किया और मंदिर निर्माण करवाते हुए रामलला की प्राणप्रतिष्ठा भी करवाई. साथ ही साथ काशी विश्वनाथ कॉरिडोअर सहित केदारनाथ, बद्रीनाथ, महाकाल कॉरिडोअर एवं सोमनाथ के मंदिर का काम करवाते हुए हमारे मानबिंदूओं को प्रतिष्ठित करने का काम भी किया. वहीं दूसरी ओर रामलला की प्राणप्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिलने के बावजूद भी उद्धव ठाकरे व शरद पवार जैसे नेता सोनिया गांधी की नाराजगी को देखते हुए प्राणप्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं हुए और आज वहीं उद्धव ठाकरे अपने आपकों हिंदू हितों का रक्षक बताते है. इससे बडी शोकांतिका क्या होगी.

इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर और धारा 370 का जीक्र करते हुए कहा कि, कश्मीर हमारा अभिन्न हिस्सा है और भारत का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान देने हेतु तैयार है. लेकिन जब हमने कश्मीर से धारा 370 हटाने का निर्णय लिया था, तब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसका विरोध करते हुए हमें धमकी दी थी कि, ऐसा करने पर कश्मीर में खून की नदियां बहेंगी. लेकिन आज धारा 370 को हटाये हुए 5 साल हो गये है. कश्मीर में खून की नदियां बहना तो दूर, अब किसी में पत्थर चलाने की भी हिम्मत नहीं है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का कहना है कि, देश के अन्य राज्यों से कश्मीर का क्या लेना-देना और वे लोग भारत को जोडने की बात कहते है.

इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि, बीते दिनों शरद पवार ने अमरावती आकर नवनीत राणा को चुनाव में जीताना अपनी भूल बताया था और इसके लिए अमरावती की जनता से माफी मांगी थी. हकीकत में शरद पवार ने अमरावती सहित विदर्भ के उन तमाम किसान परिवारों से माफी मांगनी चाहिए. जिनके किसान बेटों ने शरद पवार के केंद्रीय कृषि मंत्री रहते समय आत्महत्या कर ली थी और इसके बावजूद भी तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने आत्महत्याग्रस्त किसान परिवारों के लिए कभी कुछ नहीं किया.

इस समय भारतीय जनता पार्टी को महाराष्ट्र सहित विदर्भ क्षेत्र के विकास हेतु पूरी तरह से प्रतिबद्ध बताते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि, राज्य में भाजपा सरकार रहते समय देवेंद्र फडणवीस द्वारा विदर्भ में सिंचाई के लिए 89 हजार करोड रुपयों की योजना शुरु की गई. जिसके चलते आज 3 लाख से अधिक हेक्टेअर क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा उपलब्ध है. इसके साथ ही अमरावती की सांसद नवनीत राणा के कार्यकाल दौरान अमरावती संसदीय क्षेत्र में 750 सडक निर्माण परियोजनाएं, 550 ग्रामीण विकास के काम, 77 हजार घरकुलों का वितरण, 1.60 लाख लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन तथा 3 लाख किसानों को पीएम सम्मान निधि देने जैसे अनेकों काम हुए. साथ ही बडनेरा में रेल्वे वैगन दुरुस्ती कारखाना बनकर तैयार हुआ. जिसे देखते हुए अमरावती की जनता ने भाजपा और भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा के पक्ष में ही मतदान करना चाहिए.

* शेखचिल्ली की तरह सपने देख रहे राहुल
इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अमरावती की चुनाव प्रचार सभा सहित इससे पहले अन्य प्रचार सभाओं में दिये गये भाषणों और आश्वासनों की खिल्ली उडाते हुए कहा कि, राहुल गांधी द्वारा कश्मीर में एक बार फिर धारा 370 को लागू करने तथा तीन तलाक प्रतिबंधक कानून को हटा देने की बात कही जाती है. लेकिन राहुल गांधी शायद शेखचिल्ली की तरह सपने देख रहे है. जबकि हकीकत यह है कि, राहुल गांधी और कांग्रेस सत्ता में बिल्कुल भी नहीं आने वाले है, यह बात राहुल गांधी और कांग्रेस को भी अच्छे से पता है. वहीं वजह है कि, अब यह अफवाह भी फैलाई जा रही है कि, अगर भाजपा सत्ता में आ गई, तो आरक्षण को हटा दिया जाएगा और संविधान को बदल दिया जाएगा. लेकिन वे अपनी ओर से ‘मोदी की गारंटी’ देना चाहते है कि, भाजपा तीसरी बार भी सत्ता में जरुर आएगी. लेकिन न तो संविधान को बदला जाएगा और न ही आरक्षण को हटाया जाएगा.

* अब किसी का नहीं होगा उमेश कोल्हे
अपने संबोधन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अमरावती में घटित उमेश कोल्हे हत्याकांड का भी जिक्र किया और कहा कि, खुद को हिंदुत्व रक्षक बताने वाले उद्धव ठाकरे ने उस वक्त मुख्यमंत्री रहते समय इस मामले को दबाने का पूरा प्रयास किया था. लेकिन राज्य में जैसे ही सत्ता परिवर्तन हुआ और बालासाहब ठाकरे के विचारों के सच्चे उत्तराधिकारी रहने वाले एकनाथ शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री बने. वैसे ही पूरे मामले का खुलासा होकर आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई. साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह भी कहा कि, राज्य सहित देश में जब तक भाजपा की सत्ता है, तब तक उमेश कोल्हे हत्याकांड जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी.

* अमित शाह का हनुमानजी की गदा देकर किया स्वागत
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मंच पर पहुंचते ही भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा और सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत करते हुए उन्हें हनुमानजी की गदा भेंट स्वरुप दी. वहीं विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और विधायक रवि राणा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. अमित शाह के मंच पर पहुंचते ही जय श्रीराम के नारे लगाए गए. प्रचार सभा में मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा सांसद डॉ. अनिल बोंडे, विधायक प्रवीण पोटे पाटिल, प्रताप अडसड, पूर्व विधायक प्रभुदास भिलावेकर, जगदीश गुप्ता, रमेश बुंदिले, चैनसुख संचेती, विधायक रवि राणा, पूर्व विधायक अभिजित अडसूल, केवलराम काले, प्रकाश भारसाकले, निवेदिता चौधरी, किरणताई महल्ले, शिंदे सेना के जिला प्रमुख अरुण पडोले, मनसे के पप्पू पाटिल, गुरुदेव सेवा मंडल के जनार्दनपंत बोथे, चरणदास इंगोले, हेमंत कालमेघ सहित एनडीए घटक दल के प्रमुख नेता विशेष रुप से उपस्थित थे. इस सभा में विधायक रवि राणा का भाषण शुरु रहते राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एकसाथ सभा स्थल पर पहुंचे. वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भाषण शुरु रहते केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सभा स्थल पर पहुंचे. इन नेताओं के आगमन होते ही सभा में उपस्थित हजारो की संख्या में नागरिको ने भगवे ध्वज लहराते हुए जय श्रीराम के नारो के साथ उनका स्वागत किया.

Related Articles

Back to top button