अमरावतीमहाराष्ट्र

‘तुम बिन ये इलेक्शन सूना-सूना है’

अमरावती के 25 हजार से अधिक मतदाता रहते है बाहर गांव

अमरावती/दि.25– भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित फिल्म बॉर्डर के गीत ‘संदेशे आते है, हमें तडपाते है, लिखो कब आओगे कि तुम बिन ये घर सूना-सूना है’ में दिखाई देने वाले सेना के जवानों की तर्ज पर इस बार के लोकसभा चुनाव के मैदान में रहने वाले प्रत्याशियों को बाहरगांव में रहने वाले मतदाताओं की जमकर याद सता रही है और बाहरगांव रहने वाले मतदाताओं के लिए लगभग हर मतदाता यहीं गुनगुना रहा है कि, ‘लिखो कब आओगे कि तुम बिन ये इलेक्शन सूना-सूना है.’

कल 26 अप्रैल को अमरावती संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव हेतु मतदान होना है. ऐसे में पढाई-लिखाई नौकरी व रोजगार के लिए बाहरगांव रहने वाले मतदाताओं को मतदान हेतु अमरावती लाने का प्रयास प्रत्येक प्रत्याशी द्वारा अपने-अपने स्तर पर किया जा रहा है. इसके लिए अमरावती संसदीय क्षेत्र से किस गांव से कौन सा मतदाता नौकरी व रोजगार के लिए किस शहर में जाकर रह रहा है. इसकी सूची उम्मीदवारों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा तैयार की गई है. साथ ही उनका मोबाइल क्रमांक हासिल करते हुए उनसे संपर्क किया जा रहा है और उनके आने-जाने की व्यवस्था भी कराई जा रही है.

बता दें कि, अमरावती शहर सहित जिले में रहने वाली कई लोगबाग नौकरी व रोजगार के लिए अन्य शहरों व जिलों में स्थलांतरीत हो गये है. लेकिन इसके बावजूद भी उनके नाम उनके मूल गांवों की मतदाता सूची में शामिल है. अमरावती संसदीय क्षेत्र में ऐसे मतदाताओं की संख्या करीब 25 हजार के आसपास है, जो अपने आप में बडी संख्या है. जिसे ध्यान में रखते हुए ऐसे मतदाताओं की भी सभी प्रत्याशियों द्वारा खोजबीन की जा रही है और उनसे संपर्क करते हुए उन्हें मतदान हेतु अमरावती लाये जाने का प्रयास भी किया जा रहा है. जिसके तहत ऐसे मतदाताओं को लाने ले जाने की व्यवस्था भी कराई जा रही है. चूंकि अब लोकसभा चुनाव के मतदान हेतु केवल एक दिन का ही समय शेष बचा हुआ है. इसके चलते प्रत्याशियों सहित उनके समर्थकों पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में हर गुजरते पल के साथ दौडभाग बढती जा रही है.

Related Articles

Back to top button