अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

देश को महाशक्ति बनाने मोदी को प्रधानमंत्री बनाना जरुरी

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कथन

* हिंदी में दिए संबोधन से शहरवासी हुए प्रभावित
अमरावती /दि. 24- राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा की प्रचार सभा में जिले के नागरिको को संबोधित करते हुए कहा कि, देश को महाशक्ति बनाने के लिए फिर से एक बार देश में नरेंद्र मोदी की सरकार लाना जरुरी है. पिछले 65 सालो में जो कांग्रेस नहीं कर पाई वह मोदीजी के नेतृत्ववाली एनडीए की सरकार ने कर दिखाया. नरेंद्र मोदी का जीवन देश के लिए समर्पित है.
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने नवनीत राणा के प्रचारार्थ आज अमरावती आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि, कल ही संपूर्ण देशभर में हनुमान जयंती जोरशोर से मनाई गई. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हनुमान और रामभक्त है. उनका महाराष्ट्र राज्य से विशेष प्रेम है. साथ ही वे महाराष्ट्र के दामाद रहने से अटूट रिश्ता भी रखते है. कुछ नेता तो केवल दिखावा करते है. अमित शाह काफी साहसी और हिम्मतवान है. उसी तरह नवनीत राणा भी हनुमान भक्त है. नवनीत राणा द्वारा हनुमान चालीसा पढने पर राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने उन्हें 14 दिन जेल में डाल दिया था और देशद्रोह का मामला दर्ज किया था. लेकिन बाहर आते ही इस बाघीन ने फिर से जय श्रीराम का नारा दिया. उद्धव ठाकरे जैसी अहंकारी सरकार ने लंका के रावण की तरह यह कार्रवाई की थी. उसी लंका को इस चुनाव में पराजित करने का आवाहन शिंदे ने नागरिको से किया. उन्होंने कहा कि, गृहमंत्री अमित शाह को देख उन्हें उर्जा और प्रेरणा मिलती है. सफल लोग अलग तरीके से काम करते है. जो सोचा वह पूरा करते है. केंद्रीय गृहमंत्री में दूरदर्शिता है. कश्मीर में धारा 370 हटाना नामुमकिन लग रहा था. देश में दंगे होगे, कश्मीर जल उठेगा, ऐसा भी सुना जा रहा था. लेकिन अमित शाह ने ऐसा जादू चलाया की धारा 370 भी हट गई और अब आतंक के साए में रहा कश्मीर विकास की धारा की तरफ बढ रहा है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि, उमर अब्दुल्ला ने महाराष्ट्र में आकर कहा था कि, श्रीनगर में महाराष्ट्र भवन नहीं बनने देंगे. लेकिन अब देश में एनडीए के राज में कश्मीर में महाराष्ट्र भवन कैसे नहीं बनता यह हम देखना चाहते है. क्योंकि हमारे साथ मोदी और शाह है. उन्होंने कहा कि अमित शाह का वचन काले पत्थर की लकीर की तरह रहता है. इसका उन्हें अनुभव है. वह जो वचन देते है, उसपर चट्टान की तरह तटस्थ रहते है. वे बंद दरवाजे में नहीं बल्कि दरवाजा खुला रख सभी बाते करते है. साथ ही बेईमानो को छोडते भी नहीं है. देश के अध्यक्ष रहते उनके कार्यकाल में भाजपा मजबूत हुई और 10 वर्ष पूर्व नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाली एनडीए सरकार केंद्र में विराजमान हुई. जिस कांग्रेस ने 65 साल में जो नहीं किया वह नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया. नरेंद्र मोदी 10 साल से देश की जनता को न्याय देने का काम कर रहे है. उनका जीवन देश के लिए समर्पित है. देश की वित्त व्यवस्था को उन्होंने पांचवे नंबर पर ला दिया है. वहीं उन्होंने राहुल गांधी का नाम न लेते हुए कहा कि, जो युवराज गर्मी के दिनों में विदेश जाकर देश की बदनामी करने का काम करते है, ऐसे मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखनेवालो को मर्यादा में रहना चाहिए. सहकार से समृद्धि का नारा शाह ने दिया. अब गृहमंत्री रहते देश को वे मजबूत करने का काम कर रहे है. वे हर दिन डायरी लिखते है. उसमें 2024 में जरुर लिखा होगा कि, अबकी बार 400 पार, हो गया साकार. शिंदे ने अपनी शैली में कहा कि, राज्य में शिंदे सेना, भाजपा और एनसीपी (अजीत पवार) गठबंधन की गाडी तेजी से चल रही है. सभी रुके हुए काम पूर्ण कर विकास किया जा रहा है. केंद्र की मोदी सरकार भी महाराष्ट्र सरकार को सहयोग कर रही है. इसी तरह का राज्य का विकास करने के लिए देश में नरेंद्र मोदी की नेतृत्ववाली एनडीए सरकार को जीताने महायुती की अमरावती संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी नवनीत राणा को निर्वाचित करने की अपील एकनाथ शिंदे ने जिले की जनता से की. आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा प्रचार सभा में अपनी शैली में हिंदी में भाषण दिए जाने पर सभी ने काफी प्रशंसा की.

Related Articles

Back to top button