अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा की प्रशंसनीय कार्रवाई

शहर से तोडे जा रहे है अनधिकृत केबल वायर

* जल्दी ही बंद होंगे कई केबल कनेक्शन
अमरावती/दि.30– शहर के 3 हजार से अधिक स्ट्रिट लाईट पर से डाले गये अनधिकृत केबल वायर तोडने की कार्रवाई मनपा प्रशासन ने बुधवार से शुरु कर दी. आज सुबह 11 बजे से मनपा के प्रकाश विभाग, निर्माण विभाग व अतिक्रमण विभाग ने संयुक्त रुप से यह कार्रवाई शुुरु कर दोपहर 2 बजे तक बडनेरा व राजापेठ से राजकमल मार्ग पर के 50 से अधिक केबल के बॉक्स कांट लिये थे. खबर लिखे जाने तक यह कार्रवाई तेजी से शुरु ही थी. मनपा की इस कार्रवाई के कारण जल्द ही कई लोगों के केबल कनेक्शन बंद पडेंगे. वहीं केबल इंटरनेट कनेक्शन भी ठप हो जाएगा. मनपा के इलेक्ट्रीक पोल पर किसी भी प्रकार के केबल या वायर डालने की अनुमति नहीं है. फिर भी शहर के 3 हजार से अधिक इलेक्ट्रीक पोल पर केबल व इंटरनेट कंपनियों के दर्जनों केबल अनधिकृत रुप से डाले गये है. जिस पर यह केबल वायर तोडने की कार्रवाई मनपा प्रशासन द्बारा शुरु की गई है.
शहर में यूसीएन, आरसीएन, सिटी केबल इन कंपनियों के केबल कनेक्शन है. शहर में 1 लाख से अधिक घरों में केबल कनेक्शन जोडे गये है. लेकिन मनपा की कार्रवाई के कारण जल्द ही यह सारे कनेक्शन बंद होने की संभावना है. इसी प्रकार कई इंटरनेट कंपनियों ने भी इलेक्ट्रीक वायर पर से केबल डालकर ग्राहकों को इंटरनेट कनेक्शन दिये है. जिस पर मनपा प्रशासन का कहना है कि, मनपा के इलेक्ट्रीक के खंबों पर से किसी भी प्रकार के केबल या वायर डालने की अनुमति देने का प्रावधान ही नहीं है. जिससे यह सारे केबल अनधिकृत रुप से डाले गये है. यहीं वजह है कि, मनपा प्रशासन ने सेंट्रल गवर्नमेंट के फ्रि-वे प्रोविजन अंतर्गत मनपा के इलेक्ट्रीक खंबों पर से डाले गये केबल तोडने की कार्रवाई शुरु कर दी है.

* मनपा से कुछ दिन का समय मांगा
शहर के आरसीएन केबल के संचालक विशाल खोडके ने दै.अमरावती मंडल को बताया कि, मनपा ने बुधवार की सुबह से शहर के इलेक्ट्रीक खंबों पर से डाले गये केबल वायर तोडने की कार्रवाई शुरु की. दोपहर तक बडनेरा, राजापेठ, राजकमल, इर्विन चौक परिसर के केबल वायर अतिक्रमण विभाग ने तोड दिये. जिस पर मनपा प्रशासन से इन केबल कनेक्शन के वायर हटाने के लिए कुछ दिन का समय मांगा गया है. जिससे यह कार्रवाई कुछ दिन के लिए रोकने का आश्वासन आयुक्त द्बारा दिया गया है. शहर व जिले में केबल कनेक्शन का व्यवसाय करने वालों का बहुत बडा परिवार है. शहर के केबल कनेक्शन तोडने का असर तहसील क्षेत्र के अन्य गांवों पर भी हो रहा है. जिससे मनपा से अनुमति प्राप्त कर तोडे हुए कनेक्शन जोडने की कार्रवाई शुरु की गई है. आगे क्या निर्णय आता है, उसे देखकर आगे का निर्णय लिया जायेंगा.

* सरकारी कार्यालयों के इंटरनेट ठप
आज मनपा द्बारा शहर के इलेक्ट्रीक खंबों पर के केबल वायर तोडने की कार्रवाई शुरु किये जाने से जहां कई लोगों के टीवी कनेक्शन बंद हो गये. वहीं कई सरकारी व निजी कार्यालयों का इंटरनेट भी ठप हो गया. मार्च एंडिंग के चलते सभी सरकारी कार्यालयों में इंटरनेट के माध्यम से काम शुरु है, जो कनेक्शन कटने से प्रभावित हो गया था. महानगरपालिका पर भी इसकी आंच आयी.

Related Articles

Back to top button