अमरावतीमुख्य समाचार

गौमांस विक्री के संदेह को लेकर टाकली जहांगिर में तनाव

मांस विक्रेता के साथ मारपीट के साथ ही दुकान पर हुई पत्थरबाजी

* गांव वालों ने बीचबचाव कर बचाया, पुलिस भी तुरंत पहुंची मौके पर
* 6 आरोपियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज, जांच जारी
अमरावती/दि.1 – नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत टाकली जहांगिर गांव में आज उस समय तनावपूर्ण स्थिति बन गई, जब गांव में मांस विक्री की दुकान लगाने वाले मो. इरशाद अ. रहमान (42, शक्रवार बाजार, चपराशीपुरा) नामक मांस विके्रता पर कुछ लोगों ने गौमांस विक्री का संदेह रहने के चलते धावा बोलते हुए उसके साथ मारपीट की. साथ ही उसकी दुकान पर जमकर पत्थरबाजी भी की. इस समय गांव में रहने वाले कुछ लोगों ने बीचबचाव करते हुए उक्त मांस विक्रेता को जैसे-तैसे बचाया. वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को नियंत्रित करते हुए 6 लोगों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक चपराशीपुरा के शुक्रवार बाजार परिसर में रहने वाला मो. इरशाद अ. रहमान बडे यानि भैस के मांस की विक्री का व्यवसाय करता है और गांव में मस्जिद के पास मांस विक्री की दुकान लगाने हेतु उसके किराए पर एक कमरा ले रखा है. परंतु विगत ढाई माह से मो. इरशाद ने गांव में अपनी दुकान ही नहीं खोली थी. वहीं कुछ लोगों को संदेह था कि, भैस के मांस की विक्री की आड लेकर मो. इरशाद द्बारा गौमांस की विक्री की जा रही है. ऐसे में कुछ लोगों द्बारा मो. इरशाद पर नजर रखी जा रही थी. वहीं आज जैसे ही मो. इरशाद टाकली जहांगिर गांव में पहुंचा, तो गांव में रहने वाले पंकज पांडे, भूषण मोरे, नंदू चौधरी व गोकुल सुरजुसे सहित वलगांव निवासी प्रथमेश मिसालकर व चेतन भांबुरकर ने मो. इरशाद पर धावा बोल दिया. साथ ही उसकी दुकान पर जमकर पत्थरबाजी भी की. इस समय मो. इरशाद ने अपनी दुकान के भीतर छिपते हुए खुद को जैसे तैसे बचाया. वहीं होहल्ला व शोर-शराबा सुनकर कुछ गांववासियों ने भी बीचबचाव किया. इस समय तक सूचना मिलते ही शहर पुलिस उपायुक्त सहित नांदगांव पेठ पुलिस के थानेदार दल-बल सहित टाकली जहांगिर गांव में पहुंचे. जहां पर हालात को नियंत्रित करते हुए किसी भी अप्रिय वारदात को टालते हुए कडा बंदोबस्त तैनात किया गया और मो. इरशाद पर धावा बोलने वाले 6 लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 143, 147, 149, 336 व 504 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया गया.
पुलिस को दिए गए अपने बयान में मो. इरशाद ने बताया कि, उसने टाकली जहांगिर गांव में मांस विक्री का अपना व्यवसाय करीब ढाई-तीन माह पहले ही बंद कर दिया था और तब से उसकी दुकान भी बंद थी. वहीं आज दोपहर वह अपनी बंद पडी दुकान का कुछ सामान निकालकर उसे अमरावती लाने हेतु टाकली जहांगिर गांव में पहुंचा था. लेकिन कुछ लोगों ने उस पर अचानक ही धावा बोलते हुए हमला कर दिया.

Related Articles

Back to top button